आबकारी अमले की अवैध शराब परिवहन के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही

बड़ी मात्रा में अवैध शराब जप्त

इन्दौर : शनिवार, मई 4, 2024,

इंदौर में लोकसभा चुनाव को देखते हुए शराब के अवैध क्रय-विक्रय, परिवहन तथा भण्डारण करने वालों के विरूद्ध कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सिंह के निर्देशन में आबकारी विभाग के अमले द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में लोडिंग वाहन पिकअप में अनोखे तरीके से खली की बोरियों से कवर कर परिवहन की जा रही 40 पेटी विदेशी शराब  जप्त की गई। जप्त  सामग्री की कीमत 11 लाख 35 हजार रूपये है। अन्य कार्यवाहियों में कुल 36 प्रकरण पंजीबद्ध कर 369 लीटर मदिरा और 2770 किलोग्राम महुआ लहान भी जप्त किया गया।

      सहायक आयुक्त आबकारी श्री मनीष खरे ने बताया कि गस्त  के दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर राऊ चौराहा पर नाकाबंदी कर  बोलेरो पिकअप क्रमांक MH-30-AB-3169 को रुकवाया तो ड्राइवर गाड़ी से उतरकर भाग निकला।  काफी दूर तक पीछा करने और कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया। तत्पश्चात वाहन की तलाशी कराई तो खली की बोरियों के पीछे छिपाकर रखी गई 40 पेटी अवैध शराब बरामद की गई, जिसकी कुल मात्रा 352.8 बल्क लीटर और अनुमानित कीमत 3 लाख 35 हजार 200 रुपए है। इसके साथ तस्करी में उपयोग किए जा रहे 8 लाख कीमत के पिकअप वाहन को भी जब्त किया गया। कार्रवाई के दौरान वाहन से  आरोपी  नरेंद्र कुमार पिता विष्णु देवड़ा निवासी द्वारका पुरी के पास प्रजापत नगर इंदौर को गिरफ्तार कर अवैध मदिरा का संग्रहण एवं कब्जा होने से  आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर  विवेचना में लिया गया है ।

      पूछताछ में आरोपी नरेंद्र देवड़ा ने मदिरा किसी सचिन यादव उर्फ सचिन शिवहरे के लिए ले जाने का खुलासा किया,जो उसे फोन कर शराब की डिलेवरी का पता बताने वाला था। ड्राइवर के बयान पर अब सचिन यादव की तलाश की जा रही है। अन्य कार्यवाहियों में  कुल 36 प्रकरण पंजीबद्ध कर 369 लीटर मदिरा और 2770 किलोग्राम महुआ लहान जप्त किया गया है जिसका अनुमानित मूल्य 3 लाख 57 हजार 325 रूपये है। अवैध मदिरा के निर्माण, परिवहन, संग्रहण और विक्रय के  विरुद्ध आबकारी अमले की प्रभावी कार्यवाहियाँ निरंतर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.